Wednesday , October 28 2020

ਹਰ Student ਨੂੰ ਇਹ 5 ਫ਼ਿਲਮਾਂ ਜਰੂਰ ਦੇਖਣ । ਪਰ ਇਕੱਲੇ ਹੀ…

ਹਰ Student ਨੂੰ ਇਹ 5 ਫ਼ਿਲਮਾਂ ਜਰੂਰ ਦੇਖਣ । ਪਰ ਇਕੱਲੇ ਹੀ…

स्टूडेंट्स को अपनी जिन्दगी में कुछ एक फिल्में होती है जो अपनी जिन्दगी में जरुर देखनी चाहिए और अकेले में क्यों देखनी चाहिए? ये भी हम आपको बताते है कि ऐसी कौनसी फिल्म्स है?

लेकिन अकेले में ही क्यों?

दरअसल ये फिल्मे हर किसी में अलग अलग दृष्टिकोण पैदा करती है और ये दृष्टिकोण आपको अकेले में बैठकर के ही विकसित हो पायेगा तो चलिए जानते है कौन कौन सी वो फिल्म्स है जिन्हें स्टूडेंट्स को जरुर देखना चाहिए।

1. बीए पास

बीए पास ऐसी फिल्म है जिसमे एक पढ़े लिखे लडको को जब नौकरी नही मिल पाती है और उसे अपना परिवार पालना होता है तो ऐसे में वो गलत कामो में फंस जाता है और फिर आखिर में उसकी जिन्दगी खराब हो जाती है इसलिए आपको ये फिल्म सही रास्ते से संघर्ष करने की प्रेरणा देती है

2. 3 इडियट्स

ये फिल्म अगर आप अपने परिवार के साथ देखेंगे या फिर ऐसे दोस्तों के साथ देखेंगे जो बिलकुल ही प्रोग्रेसिव सोच के नही है तो ऐसे में आप पर ये फिल्म आप पर असर नही डाल पायेगी आपको इस फिल्म को अपने विवेक के साथ देखना है कैसे आमिर इसमें अपनी क्रिएटिविटी को जागृत करने की प्रेरणा देते है।

3. फुकरे


फुकरे फिल्म कॉलेज स्टूडेंट्स के जीवन पर आधारित है जिसमे कई दोस्त मिलकर के जल्दी पैसा कमाने की लालच में गंदे से गंदे कामो में उतरते चले जाते है और आखिर में बर्बादी ही होती है तो ये फिल्म आपको काफी कुछ सीखा सकती है।

4. तारे जमीन पर


ये फिल्म स्कूली बच्चो के लिए है ये फिल्म देखकर के उन्हें पता चलेगा कि माँ बाप उनका बुरा नही सोचते है अगर वो उन्हें पढ़ाई के लिए प्रेशर करते है तो इसमें उनकी ही भलाई है।

5. भाग मिल्खा भाग


भाग मिल्खा भाग फिल्म संघर्ष के सहारे जीतने का सबक देती है और स्टूडेंट में एक नया और अलग ही जोश भरने का कार्य करती है।