Friday , December 4 2020

ਸਿਰਫ਼ 12 ਘੰਟਿਆਂ ਚ ਘਰ ਤਿਆਰ ਕਰ ਦਿੰਦੀ ਹੈ ਇਹ ਕੰਪਨੀ , ਤੇ ਖਰਚਾ ਸਿਰਫ਼ 6 ਲੱਖ..!! ਪੜ੍ਹੋ ਪੂਰੀ ਖ਼ਬਰ

ਸਿਰਫ਼ 12 ਘੰਟਿਆਂ ਚ ਘਰ ਤਿਆਰ ਕਰ ਦਿੰਦੀ ਹੈ ਇਹ ਕੰਪਨੀ , ਤੇ ਖਰਚਾ ਸਿਰਫ਼ 6 ਲੱਖ..!!

आजकल के समय में बहुत असान नहीं होता घर बनवाना क्योंकि हमारी जिंदगी इतनी ज्यादा व्यस्थ रहेने लगी है कि हम अपने घर को खुद खड़े होकर नहीं बनवा पाते है. जिस वजह से हम ठेकेदार को घर बनाने के लिए दें देते है और उस से इस बात की उमीद लगाए रखतें है कि वो जल्द से जल्द हमें घर बनाकर दें देगा, लेकिन फिर भी उसमें कम से कम 2 से 3 महीने तो लग ही जाते हैं. वहीं अगर हम कहें कि आपका घर केवल 12 घंटे में बनकर तैयार हो जाए, तो कैसा रहेगा.

आप इस बात को जानकर हैरान जरूर हुए होंगे, लेकिन आपको बता दें कि एक कंपनी ने 12-24 घंटे के भीतर घर तैयार करने के ख्वाब को हकीकत में बदला है. दरअसल ये कंपनी घर बनाने में एक खास तकनीक का इस्तेमाल कर रही है. साथ ही ये भी बता दें कि इसमें ज्यादा खर्चा भी नहीं है. ये तकनीक है कम लागत वाली 3D प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी. इस कंपनी की ये तरकीब देखकर दुनिया भर में घर बनाने से जुड़े बजार में अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

आपको बता दें कि इस कंपनी का नाम ICON है और ये एक स्टार्टअप है. ये कंपनी 650 वर्ग फुट का एक मंजिला मकान सीमेंट से केवल 12-24 घंटे में तैयार कर देती है. ये कंपनी इस टेक्नोलॉजी में प्लास्टिक से नहीं, बल्कि सीमेंट से घर तैयार करती है. दिन-प्रतिदिन इसकी टेक्नोलॉजी काफी फेम्स हो रही है.

ये कंपनी घर तैयार करने में Vulcan प्रिंटर का इस्तेमाल कर रही है. बता दें कि ये जो घर बनाते है, उसमें एक लिविंग रूम, बेडरूम, बाथरूम और एक पोर्च होता है. ਤੁਸੀਂ ਪੜ੍ਹ ਰਹੇ ਹੋਂ ਪੰਜਾਬੀ ਤੜਕਾ ਨਿਊਜ਼ ਦਾ ਆਰਟੀਕਲ , ਜੇ ਤੁਹਾਨੂੰ ਇਹ ਆਰਟੀਕਲ ਚੰਗਾ ਲਗੇ ਤਾ ਇਸ ਨੂੰ share ਜਰੂਰ ਕਰੋ ਅਤੇ ਹੋਰ ਪੰਜਾਬੀ ਆਰਟੀਕਲ ਵੇਖਦੇ ਰਹਿਣ ਲਾਏ ਸਾਡਾ ਫੇਸਬੁੱਕ ਪਾਗੇ ਜਰੂਰ ਲਾਇਕ ਕਰੋ , ਧੰਨਵਾਦ ।

कंपनी को नया मकान का ढांचा तैयार करने में चंद घंटे ही लगते हैं. कंपनी घर तैयार करने में लो-कॉस्ट 3D प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है. अभी 650 वर्ग फुट का एक मंजिला मकान बनाने की लागत करीब 6 लाख रुपये है. कंपनी भविष्य में इस लागत को घटाकर करीब 2.5 लाख रुपये करना चाहती है. For more latest updates and news plz like our fb page and also subscribe our youtube channel, thanx