Monday , December 5 2022

ਸਾਰੂਖ ਖਾਨ ਦੀ ਪਲੇਨ ਕਰੇਸ਼ ਹਾਦਸੇ ਚ ਮੌਤ ਦੀ ….

ਸਾਰੂਖ ਖਾਨ ਦੀ ਪਲੇਨ ਕਰੇਸ਼ ਹਾਦਸੇ ਚ ਮੌਤ ਦੀ ….
आजकल सोशल मीडिया पर किसी भी बात को वायरल होने में वक्त नहीं लगता और जब बात किसी सेलिब्रिटी की हो तब तो ऐसी खबरें आग से भी तेज़ फैलती है। पर इन दिनों देखा गया है की सच्चाई से ज्यादा अफवाह का प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया पर ज्यादा होता है। कुछ दिनों पहले इसी तरह शाहरुख़ खान के मरने की खबर को वायरल कर दिया गया।

जिसके बाद खुद शाहरुख बहुत परेशान हुए और खुद मीडिया के आगे आकर सच्चाई सबके सामने रखी। एक फ्रेंच वेबसाइट ने खबर छापी है कि सुपरस्टार शाहरुख खान की प्लेन क्रैश में मौत हो गई है।

इस अफवाह पर देश विदेश में शाहरुख खान के फैंस सकते में आ गए हैं। ऐसा नहीं है की ये पहली बार हुआ है की बॉलीवुड का कोई बड़ा स्टार इस तरह की अफवाह का शिकार हुआ हो।

अमिताभ बच्चन से लेकर फरीदा जलाल तक झूठी मौत की ख़बरों में फंस चुके है। फैंस भी बड़े सितारों के बारे में ऐसी अफवाह सुनकर सकते में आ जाते है। अब फिल्म स्टार्स की माने तो ये एक बहुत बड़ा विषय है की सोशल मीडिया पर इस तरह की ख़बरों का वायरल होना रोका जाना चाहिए।

कहा जा रहा है की इस तरह की न्यूज़ को रोकने के लिए कड़े कानून की आवश्यकता है। भारत में अभी तक इस तरह का कोई क़ानून नहीं है , और जब तक फिल्म स्टार या पीड़ित व्यक्ति इस बाजरे में कानूनी शिकायत दर्ज़ नहीं कराता तब तक इस तरह के विवादों पर कोई कार्यवाही नहीं की जा सकती।

वेबसाइट ने अपनी साइट पर ये खबर लिखी कि बेटी का जन्मदिन सेलिब्रेट करने के कुछ घंटो बाद ही शाहरुख की प्लेन क्रैश में मौत हो गई। इस फेक खबर में ये भी लिखा गया कि शाहरुख अपने पर्सनल एसिस्टेंट और कुछ लोगों के साथ जेट गुल्फस्ट्रीम जी 550′ से ट्रैवल कर रहे थे, जिसके क्रैश होने की वजह से शाहरुख की मौत हो गई। हमारा आपको सन्देश है की आप कोई भी खबर पढ़ते है तो उसकी सच्चाई जाने के बाद ही उसपर कोई प्रतिक्रिया रखे।