Friday , December 4 2020

ਵਿਆਹ ਵਾਲੀ ਪਹਿਲੀ ਰਾਤ ਨੂੰ ਘਰਵਾਲੇ ਨੇ ਕੀਤਾ ਆਪਣੀ ਵਹੁਟੀ ਨੂੰ ਹੋਟਲ ਚ ਬੇਹੋਸ਼ ਵਜਾ ਜਾਣਕੇ ਹੋਸ਼ ਉਡ ਜਾਣਗੇ। ..

 

धीरे-धीरे जमाना बदल रहा है और लोग बेटियों के प्रति जागरूक हो रहे हैं. पिता उनकी परवरिश करने में जी तोड़ मेहनत करते हैं ताकि, भविष्य में उसे अच्छी और खुशनुमा ज़िन्दगी प्रदान कर सकें. लड़कियां भी अपने ससुराल को लेकर कई सपने संजोये रखती हैं कि ससुराल में ये होना चाहिए, वो होना चाहिए पर एक ऐसा मुश्किल भरा पल जब पति ही धोखा देकर फरार हो जाये तो लड़की के ऊपर क्या बीतेगी? ऐसा ही एक मामला आया है जो आपने रूह को कांपने पर मजबूर कर देगा. मेरठ शहर में एक लड़की की नई-नई शादी हुई और वो जोड़ा एक होटल में रुके थे. सुबह जब दुल्हन की आंखे खुली तो सब गायब थे .रात में इतनी रौनक होने के बाद सुबह उस दुल्हन को अकेला रहना पड़ा. वहां ना ही कोई ससुराल का था ना ही दूल्हा, क्या हुआ उसके साथ? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर…

विज्ञापन देखकर हुई थी शादी फिक्स

जानकारी के अनुसार इस अबला नारी ने बताया कि कुछ दिनों पहले पेपर में ऐड देखने के बाद परिवार वालो को रिश्ता पसंद आ गया था. आखिर हो भी क्यों ना लड़का मेकैनिकल इंजीनियर होने के साथ राजस्थान के बड़े शहर कोटा में अपने भरे-पूरे समृद्ध परिवार के साथ रहता था. ऐसा रिश्ता पाने की ख्वाईश हर लड़की की होती है जिसके बाद परिवार वालों ने इनकी शादी फिक्स कर दी. विवाह कार्यक्रम में करीबन 65 बारातियों का इंतजाम बागपत के रॉयल होटल में किया गया था.

11 नवंबर की रात को सह परिवार शादी की रस्मों को पूरा किया गया और दुल्हन ने ससुराल के लिए प्रस्थान किया. अगले ही दिन लड़कीवालों के पास एक अनजान नंबर से कॉल आया जिसमे शख्स बोल रहा था – “दुल्हन के सर में चोट आई है सर और यहां होटल में कोई भी नही हैं सबके सब जा चुके हैं”. इस वाकये ने मायकेवालों के होश उड़ा दिए थे. सभी भागते हुए होटल पहुचे तो देखा लड़की खून से लतपथ पड़ी है और केवल यही नही बल्कि, उनकी बेटी के सिर से खून भी बह रहा था.

लड़की ने ससुराल वालों का भांडा फोड़ा

मिली जानकारी के अनुसार होटल पहुँच कर जब लड़की के परिवार वालों ने उसकी हालत देखी तो, लड़की को फौरन नजदीकी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया और इलाज प्रक्रिया शुरू की गयी. होश में आने से पहले घरवालों ने पुलिस को सूचना दे दी थी. लड़की के होश आने पर इस पूरी घटना का खुलासा हुआ. जानकारी के अनुसार लड़की को ससुराल वालों ने रात भर पीटा था. पीटने की वजह थी उनकी दहेज की मांग, दरअसल, वो 50 लाख की रकम दहेज के रूप में चाहते थे इसी बात को लेकर लड़की को खूब प्रताड़ित किया गया. जबकि शादी के समय भी दहेज के रूप में 20 लाख की राशि दी गयी थी. आपको सुनकर अजीब लगेगा कि ससुराल वाले उसे पीटने के बाद वो 20 लाख की रकम, सारे जेवरात लेकर फरार हो गए. लड़की के परिवार वालों ने दूल्हे और उसके घरवालों पर दुल्हन को प्रताड़ित करने के खिलाफ रिपोर्ट लिखवा दी है. पुलिस ने लड़की को मेडिकल जांच का सुझाव दिया ताकि, उसके साथ शारीरिक संबंध जैसी घिनौनी हरकत न की गई हो. दहेज प्रथा के मामले में दूल्हे और उसके साथ शामिल हर शख्स के पीछे धड़पकड़ शुरू हो चुकी है.बहरहाल, पुलिस ने मामले की कारवाई शुरू कर दी है और बहुत जल्द लड़के वाले पुलिस की गिरफ्त में होंगे.