Wednesday , October 28 2020

ਦੇਖੋ ਇਨਾ ਮੁਸਲਮਾਨ ਐਕਟਰ ਆ ਦਾ ਪਾਣੀ ਭਰਦਾ ਪੂਰਾ bollywood….

ਦੇਖੋ ਇਨਾ ਮੁਸਲਮਾਨ ਐਕਟਰ ਆ ਦਾ ਪਾਣੀ ਭਰਦਾ ਪੂਰਾ bollywood….

आज हम बॉलीवुड की कुछ ऐसी मुस्लिम हसीनाओ के बारे में बात करने वाले जो की सिर्फ खूबसूरती को लेकर जानी जाती हैं ।इन्होने अपनी कला और खुस्बूरति से हर किसी को अपना दीवाना बना रखा हैं ।

हमारे बॉलीवुड में किसी भी स्टार्स के आगे जात पात या धर्म वगेरा कुछ नहीं देखा जाता हैं सिर्फ एक ही चीज देखि जाती हैं और वो हैं हुनर ।जी हाँ बॉलीवुड में अपने हुनर के दम पर कोई भी राज कर सकता हैं ।तो आज हम आप को बॉलीवुड की उन फेमस मुस्लिम एक्ट्रेसेस के बारे में बताने वाले हैं जो की बहुत ही ज्यादा फेमस हैं और हर कोई इनकी खूबसूरती का कायल हैं ।

आयशा टाकिया

बता दे की आयशा का जन्म चेम्बूर मुंबई, महाराष्ट्र में गुजराती पिता निशित व मुस्लिम माँ फरीदा के यहाँ हुआ। आयशा ने अपनी पढाई सेंत एंथोनी हाई स्कूल से अपनी स्कूली पूरी की। इनकी और आप की जानकारी के लिए बता दे की इनकी एक छोटी बहन भी है, जिसका नाम निशा है।आयशा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुवात 2004 में आयी फिल्म ‘टार्ज़न दी वंडर कार’ से की थी और जो की बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही थी और सी फिल्म के लिए आयशा को बेस्ट फीमेल एक्ट्रेस के ख़िताब से भी नवाजा गया था । इसके बाद इन्होने 2006 में आयी फिल्म ‘डोर ‘ में भी काम किया था जिसके बाद इनकी फिल्म में एक्टिंग को काफी सराहा गया था ।आयशा को बॉलीवुड में सबसे बड़ा ब्रेक मिला सलमान खान की फिल्म ‘वांटेड ‘ से इस फिल्म से आयशा के चर्चे हर जगह होने लग गए थे ।

हुमा कुरैशी

बता दे की हुमा का जन्म 28 जुलाई 1983 में हुआ था और फिल्मो से में आने से पहले इन्होने काफी नाटकों में भी काम किये हैं और इसके साथ साथ वह मॉडलिंग भी किया करती थी ।कुछ टाइम तक ऐसे ही काम करने के बाद हुमा ने मुंबई जाने का फैसला कर लिया था और यहाँ पर हुमा ने हिन्दुस्तान यूनीलीवर के साथ टीवी ऐड करना का दो साल का कॉन्ट्रैक्ट कर लिया था ।हुमा सैमसंग की ऐड के भी कर चुकी हैं उनकी ये अड़ जब अनुराग कश्यप ने देखि तब उन्हें हुमा वो बात दिखी जो एक एक्ट्रेस में होनी चाइये ।इसके बाद अनुराग उन्हें बॉलीवुड में ले आये थे ।बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में अपना नाम दर्ज करने वाली मशहूर अदाकारा हुमा कुरैशी ने गैंग आॅफ वासेपुर , जॉली एल एल बी जैसी प्रमुख फिल्मे की है।

तब्बू


तब्‍बू का जन्‍म हैदराबाद, आंध्रप्रदेश में हुआ थाा उनके पिता का नाम जमाल हाशमी और मां का नाम रिजवाना हैा उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम फरहा नाज है।अपनी स्कूल की पढ़ाई तब्बू ने हैदराबाद की सेंट ऐंस स्‍कूल से पूरी की थी और इसके बाद तब्बू मुंबई चली गयी और वह इन्होने सेंट जेवियर्स कॉलेज से 2 साल पढ़ाई की ।तब्बू ने अपने करियर की शुरुवात 19880 में आयी फिल्म ‘बाजार’ से की थी हालाँकि इस फिल्म में तब्बू बहुत ही कम रोल था और उस दौरान तब्बू की उम्र भी काफी कम थी ।हीरोइन का रोल इन्हे सबसे पहले तेलगु फिल्म ‘कुली नं 1 ‘ से मिला था और इसके बाद इन्होने बॉलीवुड फिल्म ‘पहला पहला प्‍यार’ में लीड रोल मिला था ।इसके बाद तब्बू ने बॉलीवुड फिल्म ‘विजयपथ ‘ की थी जिसको लेकर इन्हे बेस्ट फीमेल फ़िल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था ।बता दे की तब्बू ने अपने अभिनय से लाखो दिलो पर राज किया है। तब्बू ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में की वैसे तो तब्बू का पूरा नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है। लेकिन उन्हें तब्बू नाम से ही फ़िल्मी दुनिया में जाना जाता है।

दीया मिर्जा

दिया मिर्जा का जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैदरबाद के तेलांगना में हुआ था। उनके पिता फ्रेंक हेंडरिक एक जर्मन इंटीरीयर डिज़ाइनर है। उनकी माँ दीपा मिर्ज़ा बंगाली हैं। जब दिया मिर्ज़ा 6 साल की थी तब उनके माता-पिता अलग हो गए। 9 साल की उम्र में उनके पिता का देहांत हो गया। उनकी माँ ने अहमद मिर्ज़ा से शादी कर ली ।दिया ने अपनी स्कूल की पढ़ाई खैरातबाद के विद्यरण्य हाई स्कूल से की और इसके बाद अपनी कॉलेज की पढ़ाई दिया ने अम्बेडकर ओपन युनिवर्सटी से की थी आप की जानकारी के लिए बता दे की दिया एक्टिंग के साथ साथ मॉडलिंग भी किया करती थी और साल 2000 में दिया ने मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज जीता। इसी कार्यक्रम में दिया को मिस बिऊटीफुल स्माइल, द सोनी विऊअरज़ चोइस अवार्ड से भी नवाजा गया। इसके बाद दिया ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।आज के समय में दिया एक प्रोडक्शन हॉउस की मालकिन भी हैं इन्होने अपने प्रोडक्शन में फिल्म ‘लव ब्रेक जिंदगी’ का निर्माण भी किया। बॉलीवुड में दिया को सबसे बड़ा ब्रेक फिल्म ‘रहने हैं तेरे दिल में ‘ से मिला था और इस फिल्म के बाद हर कोई इनके दीवाना होने लगा गया था ।