Wednesday , October 28 2020

ਇਹ ਨੇ ਦੁਨੀਆ ਦੀਆਂ ਸਭ ਤੋਂ ਪਰਫੈਕਟ ਫਿੱਗਰ ਵਾਲੀਆਂ ਮਹਿਲਾਵਾਂ ..

आज हम आपको ऐसे महिला के बारे मे बताएंगे जिनका फिगर दुनिया में परफेक्ट है। कहते हैं खूबसूरती को मापने के सभी के अलग-अलग पैमाने होते हैं लेकिन अगर वैज्ञानिकों की नजर से देखें तो उनकी कसौटी पर खरी उतरने वाली एक मशहूर मॉडल है।

वैज्ञानिकों ने मॉडल, एक्ट्रेस और टीवी प्रेजेंटर केली ब्रूक को दुनिया की सबसे परफेक्ट फिगर वाली महिला माना है। परफेक्ट फिगर को लेकर वैज्ञानिकों के अपने कुछ मापक हैं।

इसके पहले टेक्सास यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने वर्षों का डाटा चेक करने के बाद यह तय किया था फेमस एक्ट्रेस केंट लास हर क्षेत्र में एक परफेक्ट औरत हैं।

इसके बाद एक अलग शोध में यह पाया गया कि मॉडल केली ब्रूक का बिलकुल परफेक्ट फिगर है।टेक्सास यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं का मानना है कि एक प्रोफशनल मॉडल की बॉडी विश्व का सबसे परफेक्ट शरीर होता है।

वैज्ञानिकों ने एक परफेक्ट औरत के लिए कुछ मापक तय किये हैं। उनका मानना है कि एक परफेक्ट औरत की हाईट 1.68 मीटर और उसके बस्ट, वेट और हिप्स की साइज़ 99-63-91 होती है। हालांकि उसके शरीर में किसी प्रकार की सर्जरी न हुई हो।

इन सबके बावजूद केली कहती हैं कि अक्सर उनको अपने फिगर के चलते उपहास का पात्र बनना पड़ा है और ब्यूटी एक्सपर्ट उनके मोटापे’ पर निशाना साधते रहे हैं।