Thursday , December 3 2020

ਇਕੋ ਵਾਰੀ ਵਿਚ ਹੀ ਬਣੀ ਬਹੁਤ ਸਾਰੇ ਬੱਚਿਆਂ ਦੀ ਏ ਮਾਂ, ਹੈਰਾਨ ਹੋ ਗਏ ਸਾਰੇ ਇਸ ਨੂੰ ਦੇਖ ਕੇ- ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਦੇਖੋ ਕਿਸ ਤਰਾਂ ਦੇ ਦਿਖਦੇ ਨੇ ਬਚੇ.

ਇਕੋ ਵਾਰੀ ਵਿਚ ਹੀ ਬਣੀ ਬਹੁਤ ਸਾਰੇ ਬੱਚਿਆਂ ਦੀ ਏ ਮਾਂ, ਹੈਰਾਨ ਹੋ ਗਏ ਸਾਰੇ ਇਸ ਨੂੰ ਦੇਖ ਕੇ- ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਦੇਖੋ ਕਿਸ ਤਰਾਂ ਦੇ ਦਿਖਦੇ ਨੇ ਬਚੇ.

जीवन और मृत्यु भगवान के हाथ में होता है, कब किसे इस दुनिया में लाना है और कब किसे इस दुनिया को अलविदा कहना है यह कोई नहीं जनता. लेकिन कभी कभी हम इन्ही जीवन और मृत्यु की अजीबोगरीब न्यूज़ सुनकर हैरान हो जाते है. शायद आपको याद होगा की कई सालों पहले एक खबर आई थी जिसमें कहा गया था कि एक महिला ने एक या दो नहीं बल्कि पांच बच्चों को जन्म दिया है. यह खबर मिलोविस के चेक शहर की थी. जहां कि रहने वाली एलेक्ज़ेंड्रा किनोवा नाम की एक महिला ने एक साथ अपने 5 बच्चों को जन्म देकर देश और दुनिया के सभी डॉक्टरों को चुनौती दे दी थी.

यह दुनिया में पहली बार ऐसा हुआ था जब किसी महिला को जुड़वा नहीं बल्कि एक साथ 5 बच्चें पैदा हुए थे. एलेक्ज़ेंड्रा किनोवा के पति, एंटोनिन किनोवा इस बात से काफी खुश हुआ। लेकिन, आज इस बात को सालों गुजर चुके हैं। इसलिए आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं वो बच्चे अब कैसे हैं.

 

 

आज वो लेडी और उनके बच्चे कैसे है ये बताने से पहले आपको बता देते हैं कि पूरी बात क्या थी. मिलोविस के चेक शहर में रहने वाला किनोवा परिवार अपने परिवार में एक नए सदस्य के आने की खबर से काफी खुश था. पति पत्नी दोनों को इस बात की काफी खुशी थी की उनकी लाइफ में पहला बच्चा आने वाला है. लेकिन, जब डॉक्टरो ने एलेक्ज़ेंड्रा किनोवा के गर्भ की जांच की वो हैरान रह गए. एलेक्ज़ेंड्रा किनोवा के गर्भ में एक दो नहीं बल्कि 5 बच्चे पल रहे थे. यह चिकित्शा विज्ञान की दुनिया में एक अनोखा चमत्कार जैसा था.

 

 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको आपको बता दें कि एलेक्ज़ेंड्रा किनोवा और उनके पति, एंटोनिन किनोवा का इन 5 बच्चों के जन्म होने से पहले एक और भी बेटा था. इसके बावजूद वो चाहते थे के उनके परिवार में एक बेटी भी हो. एलेक्ज़ेंड्रा किनोवा की उम्र जब 23 वर्ष हुई तो वो एक बार फिर से दुबारा गर्भवती हुई. यह खबर सुनकर इस पूरे परिवार में काफी खुशीया मनाई गई. पूरे परिवार को इस बात की बेहद खुशी थी की तीन सदस्यों का परिवार अब चार सदस्यों का परिवार हो जायेगा.

 

 

लेकिन, कहा जाता है के ऊपरवाला जब देता है तो छप्पर फाड् के देता है. यह कहावत उस समय सही साबित हुआ जब डॉक्टर ने एलेक्ज़ेंड्रा किनोवा की जांच की. डॉक्टर भी हैरान रह गए। क्योंकि, एलेक्ज़ेंड्रा किनोवा के गर्भ में एक साथ 5 बच्चे पल रहे थे. दुनिया के इतिहास में यह एक पहली और अद्भुत घटना थी. डॉक्टर ने घबराहट और कांपते हाथों से अल्ट्रसाउन्ड को कई बार देखा क्योंकि उसके लिए इस बात पर विश्वास करना बहुत मुश्किल था.

 

 

डॉक्टर को भी यकीन नहीं हुआ के एक साथ 5 बच्चे है, लेकिन फिर अल्ट्रसाउन्ड को देखते हुए डॉक्टर ने कहा कि एलेक्ज़ेंड्रा जुड़वा बच्चों को जन्म देगी, लेकिन फिर कुछ देर बाद उन्होंने फिर कहा कि एलेक्ज़ेंड्रा दो नहीं पर तीन बच्चों को जन्म देंगी. इसके फिर कुछ देर बाद डॉक्टर ने कहा कि एलेक्ज़ेड्रा चार बच्चों को जन्म देगी। शायद आप इस पल की कत्पना कर सकते.

 

 

यह काफी हैरान करने वाली न्यूज़ थी उनके परिवार के लिए के उनके घर में एक साथ 4 नए मेहमान आने वाले है. 1 या जुड़वां नही बल्कि एक साथ चार बच्चों को जन्म देने की खबर सभी के लिए हैरान करने वाली थी. लेकिन, चौंकाने वाली बातें यही खत्म नहीं हुई. अल्ट्रसाउन्ड फिर से देखने के बाद डॉक्टर ने जब लगभग चिल्लाते हुए कहा कि एलेक्ज़ेंड्रा पाँच बच्चों को जन्म देगी, इसके बाद भी काफी हैरान और परेशान हो गए. कुछ महिनो बाद एलेक्ज़ेंड्रा ने सीज़ेरियन सेक्शन द्वारा चार लड़कों और एक लड़की को जन्म दिया। पाँच बच्चों के एक साथ पिता बनने के बाद एंटोनिन काफी जयदा खुश हुए.

 

 

डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि, सभी जन्मे बच्चे बिलकुल स्वस्थ हैं. इन पाँचों बच्चों का नाम एलेक्स, डैनियल, मार्टीन, माइकल, और टेरीज़्का है जो के अब बड़े हो चुके हैं और स्कूल भी जाने लगे हैं.