Monday , November 30 2020

ਆਹ ਦੇਖੋ ਦੁਨੀਆਂ ਦੇ 10 ਮਕਾਨ ਮਾਲਿਕ । ਜਿਨਾਂ ਅੱਗੇ ਵੱਡੇ ਵੱਡੇ ਬਿਲਡਰ ਵੀ ਹਾਰ ਮੰਨ ਗਏ ਦੇਖੋ ਤਸਵੀਰਾਂ…

ਆਹ ਦੇਖੋ ਦੁਨੀਆਂ ਦੇ 10 ਮਕਾਨ ਮਾਲਿਕ । ਜਿਨਾਂ ਅੱਗੇ ਵੱਡੇ ਵੱਡੇ ਬਿਲਡਰ ਵੀ ਹਾਰ ਮੰਨ ਗਏ ਦੇਖੋ ਤਸਵੀਰਾਂ…

पूरी दुनिया में तेजी से विकास हो रहा है और इस विकास के क्रम में धड़ाधड़ नए निर्माण हो रहे हैं. इन नए निर्माणों को संभव होने के लिए जगह चाहिए होती है और इसके लिए कई बार लोगों को उनके घर जमीन से बेदखल करना पड़ता है. ज्यादातर लोग अपनी प्रॉपर्टी की कीमत लेकर चुपचाप रास्ते से हट जाते हैं लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो किसी भी कीमत पर अपनी जमीन छोड़ने को तैयार नहीं होते.

 

ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं जो ऐसे लोगों की संपत्तियों की हैं जिन्होंने अपना घर या जमीन छोड़ने से इनकार कर दिया. ज़रा देखिये, ये तस्वीरें काफी रोचक हैं.

#1 ज़रा देखिये तीन ओर से ऊंची इमारत से घिरे इस घर को, इन्होने अपना मकान नहीं बेचा तो नहीं बेचा.

#2 हाईराइज इमारतों के बीच में दबा ये दरअसल एक घर है जिसे उसके मालिक ने बेचने से इनकार कर दिया.

 

#3 ये दोनों मकान एक ही मालकिन के हैं. दूसरी वाली तस्वीर में आप देख सकते हैं कि मकान ट्रम्प प्लाजा के सामने बना हुआ है. ये ट्रम्प प्लाजा डोनाल्ड ट्रम्प का ही है. वे भी इस जिद्दी मकान मालकिन से मकान नहीं खरीद सके.

 

#4 मेलबोर्न का ये मकान मालिक किसी भी तरह बेचने को तैयार नहीं हुआ. मजबूरन बिल्डर को इमारत कुछ इस तरह से बनानी पड़ी

 

#5 ये चीन की तस्वीर है. इन्हें तो सरकार भी झुका नहीं पाई. हालांकि इस मकान में अब कोई रहता नहीं है लेकिन मकान अब भी खड़ा हुआ है.

 

#6 ये तस्वीर भी चीन के गुआंगझू प्रान्त की है. इस अपार्टमेंट में रहने वाले तीन परिवारों ने इमारत छोड़ने से इनकार कर दिया. मजबूरन हाईवे को इस तरह से बनाना पड़ा.

 

#7 बोलो है न ये बेहद जिद्दी आदमी

 

#8 पूरे मोहल्ले ने अपने घर बिल्डर को बेच दिए पर इस घर की मालकिन किसी भी तरह तैयार नहीं हुई. फिर बिल्डर ने उसे परेशान करने के लिए ये किया

 

#9 कुछ ऐसा ही इनके साथ भी किया बिल्डर ने

 

#10 जिद्दी मकान मालिको की तादाद चीन में कुछ ज्यादा ही है. ये नजारा नाननिंग चीन का है.