Tuesday , October 20 2020

ਆਪਣੇ ਤੋਂ ਵੱਡੀ ਉੱਮਰ ਦੀ ਕੁੜੀ ਨਾਲ ਸ਼ਰੀਰਕ ਸੰਬੰਧ ਬਣਾਉਣ ਨਾਲ ਹੁੰਦੇ ਹਨ ਇਹ 4 ਫਾਇਦੇ

ਆਪਣੇ ਤੋਂ ਵੱਡੀ ਉੱਮਰ ਦੀ ਕੁੜੀ ਨਾਲ ਸ਼ਰੀਰਕ ਸੰਬੰਧ ਬਣਾਉਣ ਨਾਲ ਹੁੰਦੇ ਹਨ ਇਹ 4 ਫਾਇਦੇ

नई दिल्ली – किसी ने कहा था कि प्यार उम्र का मोहताज नहीं होता। प्यार तो किसी भी उम्र में किसी के साथ भी हो सकता है। अक्सर कई बार देखा जाता है कि लड़के या लड़कियों को अपने से उम्र से बड़े लड़के या लड़की से प्यार हो जाता है। कई बार ऐसा भी होता है कि लड़कियों को अपने से बड़ी उम्र के लड़के से प्यार हो जाता है और शादी भी हो जाती है। लेकिन, ज्यादातर मामलों में ऐसा देखा जाता है कि शादी के मामले में हमेशा लड़की की उम्र लड़के से कम होती है। परंतु आज हम आपको ऐसा कुछ बताने जा रहे हैं जो इस बात के खिलाफ है।

आपको ये जानकर हैरानी होगी की पुरूष अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से संबंध बनाने के बाद हमउम्र या फिर छोटी उम्र की लड़की के साथ संबंध बनाने की तुलना में मानसिक और शारीरिक रूप से ज्यादा संतुष्ट प्राप्त करते हैं। तो आइये जानते हैं कि बड़ी उम्र की महिलाओं से शादी और संबंध बनाने के अनोखे फायदे क्या क्या हैं।

समझदार

माना जाता है कि बढ़ती उम्र के साथ लोगों में समझदारी भी बढ़ती है। इसलिए अगर कोई लड़का खुद से बड़ी उम्र की लड़की के साथ शादी करता है तो वह लड़की न केवल अपने पति की बल्कि ससुराल वालों का भी पूरी ईमानदारी से ख्याल रखती है। बड़ी उम्र की महिलाएं रिश्तों को ही सबकुछ मानती है। बड़ी उम्र में शादी होने से ऐसी महिलाएं विवाह के बंधन में बंधने के बाद अपने पति को धोखा देने या फिर छोड़ जाने के बारे में नही सोचती।

जिम्मेदारी

बात अगर जिम्मेदारी की करें तो महिलाएं पुरुष की तुलना में पहले से ही जिम्मेदार होती हैं। लेकिन, महिलाओं में उम्र के साथ साथ जिम्मेदारी निभाने की इच्छा भी बढ़ती जाती है। इसलिए ऐसा व्यक्ति को कभी भी किसी तरह की जिम्मेदारियों की चिंता नहीं करनी पड़ती जो अपने से उम्र में बड़ी लड़की के साथ शादी करता है।

आर्थिक रूप से मजबूत

बड़ी उम्र की महिलाएं खुद को संभालना और कमाना पहले से ही जानती होती हैं। इसलिए खुद से बड़ी उम्र की महिला से शादी करने का तीसरा सबसे बड़ा फ़ायदा ये है की उनके पति पर अकेले इस बात की जिम्मेदारी नहीं आती है। बड़ी उम्र की महिलाएं आर्थिक रुप से आत्मनिर्भर होती हैं और अपने पति या फिर परिवारवालों पर बोझ नहीं बनती है। बड़ी उम्र की महिलाएं अपना खर्च खुद उठाना ज्यादा पसंद करती हैं।

आत्मनिर्भर

किसी भी इंसान का आत्मनिर्भर होना बेहद जरुरी है। खुद से बड़ी उम्र की महिला से शादी करने का सबसे बड़ा फायदा ये भी है कि वो किसी बात के लिए केवल अपने पति पर ही निर्भर नहीं रहती। वो खुद से सारे काम करना जानती हैं और वो अपना काम खुद करना पसंद भी करती है। इसलिए खुद से बड़ी उम्र की महिलाओं से शादी करने को चाणक्य ने भी सही बताया था। बड़ी उम्र की महिलाओं का आत्मनिर्भर होना उनका सबसे बड़ा गुण है।