Friday , December 3 2021

ਆਪਣੀ ਨਵਜਾਤ ਬੱਚੀ ਦਾ ਅੰਤਮ ਸੰਸਕਾਰ ਕਰਨ ਗਏ ਪਿਤਾ ਨੂੰ ਨਜ਼ਰ ਆਇਆ ਕੁੱਝ ਅਜਿਹਾ ਜਿਨੂੰ ਵੇਖਕੇ ਤੁਹਾਡੇ ਵੀ ਹੋਸ਼ ਉੱਡ ਜਾਣਗੇ !

ਆਪਣੀ ਨਵਜਾਤ ਬੱਚੀ ਦਾ ਅੰਤਮ ਸੰਸਕਾਰ ਕਰਨ ਗਏ ਪਿਤਾ ਨੂੰ ਨਜ਼ਰ ਆਇਆ ਕੁੱਝ ਅਜਿਹਾ ਜਿਨੂੰ ਵੇਖਕੇ ਤੁਹਾਡੇ ਵੀ ਹੋਸ਼ ਉੱਡ ਜਾਣਗੇ !

इस संसार में नियम बना हुआ है कि जो भी जन्म लेता है उसे एक ना एक दिन मरना भी है. ऐसा किसी के हाथ में नहीं बल्कि भगवान के हाथ में ही होता है और इसे कोई बदल भी नहीं सकता है. भगवान ने बनाये करोड़ों जीव-जंतुओं समेत इंसान की भी आयु निर्धारित की है. आज के समय में नियम बदल गया है और ऐसे-ऐसे मामले सामने आते हैं जिन्हें जानने के बाद लोगों के होश उड़ जाते हैं. अब इंसान को कब क्या हो जाये कुछ कहा नहीं जा सकता. आज हम आपको ऐसा ही एक मामला लेकर आये हैं जिसे जानने के बाद आपके भी होश उड़ जायेंगे.

आप सोचिये एक बच्चे को पैदा करने के लिए माँ उसे 9 माह तक अपने गर्भ में रखती है और फिर उसको हर दिन इंतजार रहता है कि उसे लड़का होगा या लड़की होगी. फिर जाकर एक दिन वो आता है और बच्चा पैदा होता है जिसे देखने के बाद माँ और पूरा परिवार यही चाहता है कि उनका बच्चा सौ साल जिए. सोचिये जन्म लेने के चंद मिनटों बाद ही उस बच्चे की जिंदगी खत्म हो जाए तो उस माँ पर क्या बीतेगी. ऐसा ही ये मामला है. आइये बताते हैं आपको पूरी कहानी.

क्या है मामला?

हम जिस घटना के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो हरियाणा के यमुनानगर की है. यहाँ डिलीवरी के कुछ समय बाद एक बच्ची को डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद हिंदू-रीति-रिवाज के अनुसार सारी प्रक्रिया अपनाकर मृत लोगों का काम करना होता है. इसके पीछे कहा जाता है कि इन परम्पराओं में व्यस्त होकर इंसान अपने गम को भुला सके. यहाँ भी कुछ ऐसा ही हुआ. जब डॉक्टरों ने इस बच्ची को मृत घोषित कर दिया तो अपने दिल पर पत्थर रखकर पिता अंतिम संस्कार को गया. माँ का रो-रोकर बुरा हाल था. जब पिता बच्ची को लेकर जा रहा था तो उससे रहा नहीं गया और उसने पोलीथिन हटाकर अपनी बच्ची को देखना चाहा. जब उसने पोलीथिन हटाकर अपनी बच्ची को देखा तो उसकी भी आँखे फटी की फटी रह गयी.

जी हाँ वहां नजारा ही कुछ ऐसा था. जैसे ही पिता ने उस बच्ची को देखा तो उसकी आँखे खुली हुई थी और वह हाथ हिला रही थी. ये सब देखने के बाद पिता की ख़ुशी का ठिकाना ही नहीं रहा और वह बच्ची को दिखाने डॉक्टर के पास लेकर गया. डॉक्टरों ने जब बच्ची का पूरा चेकअप किया तो वह पूरी तरह से स्वस्थ्य थी.

वहीँ लोगों का कहना है कि भगवान ने इस बच्ची को दूसरा जन्म दिया है. ये देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया है. ऐसे चमत्कार बहुत ही कम लोगों को देखने को मिलते हैं. ਤੁਸੀਂ ਪੜ੍ਹ ਰਹੇ ਹੋਂ ਪੰਜਾਬੀ ਤੜਕਾ ਨਿਊਜ਼ ਦਾ ਆਰਟੀਕਲ , ਜੇ ਤੁਹਾਨੂੰ ਇਹ ਆਰਟੀਕਲ ਚੰਗਾ ਲਗੇ ਤਾ ਇਸ ਨੂੰ share ਜਰੂਰ ਕਰੋ ਅਤੇ ਹੋਰ ਪੰਜਾਬੀ ਆਰਟੀਕਲ ਵੇਖਦੇ ਰਹਿਣ ਲਾਏ ਸਾਡਾ ਫੇਸਬੁੱਕ ਪੇਜ਼ ਜਰੂਰ ਲਾਇਕ ਕਰੋ , ਧੰਨਵਾਦ ।

देखें वीडियो :

Term of Service – We do not own copyright of this Content on this website. The copyright belongs to the respective owners of the videos uploaded to Youtube . If you find any Content infringe your copyright or trademark, and want it to be removed from this website, or replaced by your original content, please contact us