ਇਹਨੇ Enternational ਜੁਗਾੜੋ ਬੰਦੇ ਦੇਸੀ ਤਾਂ ਤੁਸੀਂ ਪਹਿਲਾਂ ਵੀ ਦੇਖੇ ਹੋਣੇ ਆ। ਦੇਖੋ ਤਸਵੀਰਾਂ

मित्रों इस बात से तो आप लोग अवगत ही होगें कि इस दुनिया में बहुत से ऐसे लोग है, जिनका दिमांग कुछ ऐसी चीजों में लगता है, जो लोगों के लिये हैरानी का सबब बन जाता है, आपको बता दे कि भारत में सबसे अधिक जुगाड़ी लोग रहते है। आज हम इसी संबंध में कुछ ऐसी तस्‍वीरे दिखाने जा रहे है, जिन्‍हे देखने के पश्‍चात आपकी हंसी का ठिकाना नही रहेगा।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि हमारे देश में कुछ लोग हर प्रकार की समस्या को किसी न किसी जुगाड़ से हल कर अपना काम निकाल लेते हैं। परंतु कई बार ऐसे जुगाड़ बहुत ही फनी लगते हैं। हालांकि इन दिनों ये तस्‍वीरे सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जो देखने के पश्‍चात लोगों की हंसी नही रूक पा रही है। आज हम आपको हंसाने के लिये वहीं तस्‍वीरे लेकर आये है, जो कुछ इस प्रकार से है…..

पहली तस्‍वीर : इसे कहते हैं प्याज काटने की ‘निंजा टेक्निक’। इस तरह प्याज काटने से आंसुओं का आना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है।

दूसरी तस्‍वीर : बुलडोजर का ऐसा इस्तेमाल भी किया जा सकता है। शायद इसके बारे में इसे बनाने वाले ने भी नहीं सोचा होगा।

तीसरी तस्‍वीर : आज मोबाइल कुछ लोगों के लिए दुनिया की तमाम चीजों से ज्यादा जरूरी हो गया है। इन महाशय का डेडिकेशन देखकर लगता है, ये भी उसी कैटेगरी में आते हैं।

चौथी तस्‍वीर : बछड़े को कार की गद्देदार सीट में कोई मजा नहीं आता, मगर उसके जुगाड़ू मालिक ने उसके लिए कार में भी माहौल बना दिया।

पांचवी तस्‍वीर : इतने नेचुरल सनबेड्स आपने शायद ही पहले कभी देखे हों। वाकई इन्हें बनाने वाले की दाद देनी चाहिए।

छठी तस्‍वीर : दारू आम आदमी के भीतर भी सुपरपॉवर डाल देती है। ये भाईसाहब इस बात को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं।

सातंवी तस्‍वीर : इंसान जिंदगी में तमाम तकलीफें आराम कमाने के लिए ही तो झेलता है। इन्हें भी इस आराम की प्राप्ति के लिए काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा होगा।

आठवीं तस्‍वीर : जब आपके गले से ठंडा खाना ना उतरता हो तो आप इस तरह की जुगाड़ों को जन्म देते हैं। प्रेस का इतना भयंकर इस्तेमाल शायद ही पहले किसी ने किया हो।

नौवीं तस्‍वीर : जब आपको ऑफिस से की-बोर्ड चुराने का मौका मिल जाए और घर पर उसका कोई काम ना हो, तो उसे इस तरह इस्तेमाल किया जाता है।

दशवीं तस्‍वीर : गर्मी से बचने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। मगर ये महाशय उन तमाम लोगों के बाप हैं।

ग्‍यारहवीं तस्‍वीर : उप्स मोमेंट सिर्फ महिलाओं के ही नहीं होते बल्कि मर्दों के भी हो जाते हैं। इन महाशय को देखिये इन्हें पेंट के खिसकने की कितनी चिंता है।

बारहवीं तस्‍वीर : लैपटॉप चार्जर का एडाप्टर गर्म हो रहा है तो उसमें टेंशन लेने की जरूरत नहीं। आप उससे खाने की चीज गर्म कर सकते हैं।