ਇਥੇ ਮੁੰਡੇ ਕੁੜੀਆਂ ਪਾਉਂਦੇ ਨੇ ਆਪਣੀਆਂ ….

फेसबुकः आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफ़ॉर्म्स पर पूरी दुनिया से न जाने कितने ऐसे अश्लील अकाउंट और प्रोफ़ाइल होंगे, जिनके बारे में लोगों को पता ही नहीं होगा।

 

ऐसे ही एक फेसबुक ग्रुप के बारे में हम आपको आज बताएंगे, जिसे अगर ‘फेसबुक का सबसे अश्लील ग्रुप’ । ग्रुप का नाम UK Se*y Singles Come and Mingle है।

UK के इस फेसबुक ग्रुप के मेंबर्स इस पर अपनी न्यूड फ़ोटोज़ पोस्ट करते हैं। इसकी सबसे बड़ी और हैरान करने वाली बात ये है कि इस ग्रुप को बच्चों सहित कोई भी शामिल हो सकता है।Gandi फोटोज़ अपलोड करने की इजाजत देने वाले इस फेसबुक ग्रुप को पर सैकड़ों लोगों का अकाउंट है और लोग बेझिझक इस पर अपनी फ़ोटोज़ शेयर कर रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस ग्रुप के मेंबर्स की संख्या 1500 है और हर बुधवार को इस पर फ़ोटो शेयरिंग सेशन होता है और इस सेशन को “Happy Hour” नाम दिया गया है। इस दौरान यूज़र्स अश्लीलता की सारी हदें पार करते हैं।

इसके पेज पर इसके बारे में कुछ इस प्रकार लिखा है: ‘हैलो UK के 21 साल से ऊपर के सिंगल्स हंसी और प्यार के इस घर में आपका स्वागत है। ये एक ऐसी जगह है जहां पर आप मज़े, इश्कबाज़ी, चैट का आनंद लेने के साथ-साथ दोस्त भी बना सकते हैं और शायद आपको ऐसी ही जगह की तलाश है। हम एक फ़्रेंडली ग्रुप हैं और सभी नए सदस्यों का स्वागत करते हैं। जब भी आप इस ग्रुप को ज्वाइन करें, तो अपने बारे में कुछ पोस्ट करें, ताकि लोग आपसे बात करने में इंट्रेस्ट दिखाएं। तो जुड़िये हमसे और एन्जॉय करिये।’

 

सूत्रों के मुताबिक़, इस ग्रुप को कोई भी ज्वाइन कर सकता है और किसी का भी बैकग्राउंड और उम्र चेक नहीं की जाती है। शायद तभी, एक यूज़र ने दावा किया है कि एक 16 साल का यूज़र इस ग्रुप का मेंबर है। हालांकि, यूज़र ने बताया कि ये ग्रुप अपनी पब्लिसिटी एक ऐसे प्लेटफ़ॉर्म के रूप में करता है, जहां पर लोग मिलते हैं और अच्छा रिलेशन बनाते हैं, लेकिन वास्तव में ये ग्रुप “अश्लीलता का एक नॉन-स्टॉप स्ट्रीम है, जिसमें कोई भी शामिल हो सकता है.”

‘हैरानी की बात तो ये हैं कि महिला हो या पुरुष सब धड़ल्ले से अपनी नंगी तस्वीरें इस पर पोस्ट कर रहे हैं, और ये सिलसिला ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ये बेहद ही शर्मनाक है कि लोग मनोरंजन के लिए वो भी करने को तैयार हैं, जो सिर्फ़ और सिर्फ़ अश्लील है, बिलकुल पॉर्न जैसा, और इसके लिए कोई कुछ नहीं कर रहा है।